शिक्षा

Metre Reader Bharti 2024: बिजली मीटर रीडर में बिना परीक्षा डायरेक्ट भर्ती युवाओ के सुनहरा मौका जाने पूरी जानकारी 

Metre Reader Bharti 2024: बिजली मीटर रीडर में बिना परीक्षा डायरेक्ट भर्ती युवाओ के सुनहरा मौका जाने पूरी जानकारी। बिजली मीटर रीडर भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 500 पदों के लिए जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 8 जून तक रखी गई है।



बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में बिजली विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम सेनवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 जून तक निर्धारित की गई है इस भारती का नोटिफिकेशन लगभग 500 पदों के लिए जारी किया गया है।

यह भी पढ़े :-New Update Ration Card 2024: राशन कार्ड धारकों की हो गई बल्ले-बल्ले मिलेगी 50% सब्सिडी और साथ ही 100 रूपए में यह 9 सामान जाने

Metre Reader Bharti 2024: आवेदन शुल्क 

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Metre Reader Bharti 2024: आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

Metre Reader Bharti 2024: शैक्षिक योग्यता

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा पांचवी कक्षा आठवीं पास होना चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास 2 साल का एनसीवीटी डिग्री धारी या 4 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए।

Metre Reader Bharti 2024: चयन प्रक्रिया 

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं होगी।

Metre Reader Bharti 2024: आवेदन प्रक्रिया

  • बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन को अवश्य देखें।
  • नोटिफिकेशन को देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।
  • ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज आदि अपलोड करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें।
  1. आवेदन शुरू होने की तिथि : शुरू 
  2. आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि: 8 जून 2024 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *